अक्तूबर 19, 2022

Ration Card Updates | सरकार के इस ऐलान के बाद राशन कार्ड धारकों की दिवाली पर हुई बल्ले-बल्ले

Ration Card Updates | सरकार के इस ऐलान के बाद राशन कार्ड धारकों की दिवाली पर हुई बल्ले-बल्ले

Free Ration Scheme: इस बार दिवाली (Diwali 2022) पर केंद्र के अलावा राज्य सरकार की ओर से कार्डधारकों को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है. देशभर में बढ़ी हुई महंगाई को देखते हुए सरकार ने चीनी की कीमतों को कम करने का बड़ा फैसला लिया है.

Ration Card Updates : अगर आप भी राशन कार्डधारक (Ration Card Holder) हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. इस बार दिवाली (Diwali 2022) पर केंद्र के अलावा राज्य सरकार की ओर से कार्डधारकों को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है. देशभर में बढ़ी हुई महंगाई को देखते हुए सरकार ने चीनी की कीमतों को कम करने का बड़ा फैसला लिया है. अब से आपको चीनी के लिए सिर्फ 20 रुपये खर्च करने होंगे.


20 रुपये में मिलेगी चीनी
प्रशासन की ओर से चीनी की कीमतों को कम करने का ऐलान किया गया है. अब आप राशन की दुकान से सिर्फ 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चीनी ले सकते हैं. इसका फायदा अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेगा. राशन की दुकानों से आप गेहूं, चावल, दाल और चीनी समेत कई सामान ले सकते हैं.

महाराष्ट्र सरकार 100 रुपये में बेचेगी ये सामान
इसके अलावा दिवाली के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के राशनकार्ड धारकों को दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया. इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी. मंत्रिमंडल के बयान में कहा गया है कि राज्य में ऐसे 1.70 करोड़ परिवार या सात करोड़ लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड की सुविधा है. वे राज्य द्वारा संचालित राशन की दुकानों से खाद्यान्न खरीदने के पात्र हैं.

केंद्र सरकार ने भी बढ़ाई फ्री राशन व्यवस्था
इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी दिसंबर तक फ्री राशन देने की सुविधा को बढ़ा दिया है. केंद्र के अलावा राज्य सरकार कार्डधारकों को बड़ा फायदा दे रहा है. कोरोना काल सरकार की ओर से यह सुविधा शुरू की गई थी.

Ration Card Updates | सरकार के इस ऐलान के बाद राशन कार्ड धारकों की दिवाली पर हुई बल्ले-बल्ले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin