सितंबर 07, 2022

Ration Card update News : सरकार ने किया ऐलान, गरीब बनकर राशन कार्ड का लाभ उठाने वालो को बड़ा झटका

Ration Card update News : सरकार ने किया ऐलान, गरीब बनकर राशन कार्ड का लाभ उठाने वालो को बड़ा झटका

Ration Card: राशन कार्ड केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी गरीबों के लिए एक वरदान कार्ड है। आपको बता दें कि देश के 80 करोड़ से अधिक गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोग राशन कार्ड का लाभ उठा रहे हैं। गरीबों के लिए चलाई जा रही इस योजना का लाभ कई पात्र लोग भी उठा रहे हैं। जिसके कारण जो वास्तविक रूप से गरीब रहता है वह इस योजना का लाभ नहीं उठा पाता है।

हाल ही में केंद्र सरकार ऐसे लोगों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर रही है.
आपको बता दें कि सरकार कई महीनों से अपात्रों को हटाने का काम कर रही है. बताया जा रहा है कि जो लोग गरीब बनकर इस योजना का लाभ उठाते हैं उन्हें जल्द ही गरीबी रेखा की सूची से बाहर कर दिया जाएगा. फर्जी तरीके से राशन कार्ड का फायदा उठा रहे लोगों पर सरकार कहर बरपा रही है.


इतना ही नहीं सरकार गरीब बनकर इस योजना का लाभ उठाने वालों की पहचान भी कर रही है। इसके साथ ही केंद्र और राज्य को मिल रही कई योजनाओं का लाभ उन्हें जीवन में न देने की भी योजना है. सरकार ने आर्थिक रूप से संपन्न लोगों को बाहर का रास्ता दिखाने का काम शुरू कर दिया है.

अपात्र लोगो की पहचना तो सरकार कर ही रही है. लेकिन ऐसे लोगो का सरकार क्या करेगी। इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं हुआ है.

Ration Card update News : सरकार ने किया ऐलान, गरीब बनकर राशन कार्ड का लाभ उठाने वालो को बड़ा झटका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin