अक्तूबर 19, 2022

NEET Counselling 2022-23: यूपी और अन्य राज्यों में नई सीट्स आने के बाद से राउंड वन के शेड्यूल रिवाइज्ड

NEET Counselling 2022-23: यूपी और अन्य राज्यों में नई सीट्स आने के बाद से राउंड वन के शेड्यूल रिवाइज्ड

MCC NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (एमसीसी) ने नीट 2022 काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया है। कई राज्यों में मेडिकल सीटों में वृद्धि होने के कारण यह फैसला लिय

MCC NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (एमसीसी) ने नीट 2022 काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया है। कई राज्यों में मेडिकल सीटों में वृद्धि होने के कारण यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में करीब 200 सीटों को बढ़ाया गया है।


अब उम्मीदवार पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए एमसीसी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें लिखा है कि  अब नीट यूजी के लिए उम्मीदवारों को नए शेड्यूल के मुताबिक आवेदन करना होगा। इसके अलावा च्वाइज लॉकिंग विंडो आज शाम 5 बजे खुलेगी और कल 19 अक्टूबर को बंद हो जाएंगी। इसके अलावा और किसी तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इसकी सूचना नीट यूजी फर्स्ट राउंड काउंसलिंग शुरू होने से पहले नहीं दी गई थी। अथॉरिटी ने स्टूडेंट्स के व्यापक हित के लिए एमबीबीएस की इन 197 सीटों को नीट यूजी राउंड वन काउंसलिंग की ऑल इंडिया कोटा सीट मेट्रिक्स में शामिल करने का फैसला किया है।

NEET Counselling 2022-23: यूपी और अन्य राज्यों में नई सीट्स आने के बाद से राउंड वन के शेड्यूल रिवाइज्ड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin