जुलाई 09, 2022

UP Home Guard Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में निकलने वाली है होमगार्ड की बंपर भर्ती

UP Home Guard Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में निकलने वाली है होमगार्ड की बंपर भर्ती
यूपी होमगार्ड्स एवं जेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि विभाग में रिक्त पदों होमगार्ड्स जवानों की भर्ती ( UP Home Guard Vacancy 2022 ) की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।



UP Police Home Guard Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश के होमगार्ड्स एवं जेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि विभाग में रिक्त पदों महिला एवं पुरुष होमगार्ड्स जवानों की भर्ती ( UP Home Guard Vacancy 2022 ) की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। वह गुरुवार को लोक भवन स्थित मीडिया सेंटर में 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत अपने दोनों विभागों की उपलब्धियों पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स के मस्टररोल अब ऑनलाइन बन रहे हैं, जिससे मानवीय हस्तक्षेप समाप्त हो गया है और ड्यूटी भत्ते के भुगतान में देरी भी नहीं हो रही है। उनका प्रशिक्षण भत्ता भी ड्यूटी भत्ते के बराबर कर दिया गया है। होमगार्ड्स का प्रशिक्षण भत्ता अब तक 260 रुपये प्रतिदिन था जबकि ड्यूटी भत्ता 786 प्रतिदिन है। अब प्रशिक्षण भत्ता भी 786 रुपये प्रतिदिन कर दिया गया है। इससे प्रशिक्षण की गुणवत्ता में वृद्धि होगी।

इससे पहले होमगार्ड मुख्यालय में 31 मार्च को होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति की अगुवाई में आयोजित समीक्षा बैठक में विभागीय अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार खाली पदों पर भर्ती और उपलब्धियों के सम्बंध में प्रस्तुतिकण दे चुके हैं। होमगार्ड डीआईजी रणजीत सिंह ने तब बताया था कि होमगार्ड के करीब 32 हजार पद खाली हैं। भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं की भागीदारी होगी।

UP Home Guard Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में निकलने वाली है होमगार्ड की बंपर भर्ती Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin