जून 15, 2022

UPSRTC Roadways Jobs : परिवहन विभाग मे 10वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, 23,000 रुपये सैलरी से शुरु

UPSRTC Roadways Jobs : परिवहन विभाग मे 10वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, 23,000 रुपये सैलरी से शुरु

bharti

Newz Fast, UP उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम बहुत जल्द खाली पड़े पदों पर बंपर भर्ती करने जा रहा है। तो मुख्यमंत्री के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने खाली पड़े पदों का ब्योरा तैयार कर लिया है। शासन से गाइडलाइन मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से सभी जानकारी पढ़ें।
 उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवाहन निगम बहुत जल्द रिक्त पदों पर बंम्पर भर्ती करने जा रहा है। तो यह आपके बहुत ही अच्छी व महत्वपूर्ण भर्ती का अवसर प्राप्त होने वाला है।

मुख्य मंत्री के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने खाली पदों का ब्योरा तैयार किया है। शासन से दिशा निर्देश मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

भर्ती की डिटेल

महीने में 22 दिन ड्यूटी करके न्यूनतम पांच हजार किलो मीटर बस संचालन पर 7950 रूपये वेतन के साथ 13 फीसदी अंशदान ईपीएफ भी मिलेगा। परिवाहन निगम के एमडी एके सिंह ने बताया कि प्रदेश भर में तीन हजार संविदा बस परिचालकों की भर्ती करने का निर्णय लिया है।

महिलाएं अब आसानी से बन सकेंगी कंडक्टर
उत्तर प्रदेश परिवाहन निगम की बसों में महिलाएं अब आसानी से संविदा पर कंडक्टर बन सकेंगी। निगम ने कंडक्टर के पदों पर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए भर्ती के स्त्रोत योग्यता में फेरबदल नहीं किया जाएगा।

संविदा कंडक्टर के लिए पहले से निर्धारित सात योग्यता स्त्रोतों को हटाकर अब सिर्फ एक कर दिया गया है। इस बाबत औपचारिक आदेश जारी होना बाकी है। यही नहीं आदेश जारी होते ही संविदा और नियमित कंडक्टर की भर्ती की शैक्षणिक योग्यता भी एक समान इंटरमीडिएट हो जाएगी। वहीं, नए आदेश से फर्जी प्रमाण पत्र के जरिये कंडक्टर बनने पर भी अंकुश लग सकेगा।

योग्यता
नई स्त्रोत योग्यता के तहत इंटरमीडिएट उत्तीर्ण और सीसीसी प्रमाण पत्र धारक अभ्यर्थी ही संविदा पर कंडक्टर बनने के लिए आवेदन कर सकेंगे। इससे महिला आवेदकों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है।

सीसीसी प्रमाण पत्र केंद्र व राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त संस्था से होना चाहिए। गैरतलब है कि वर्तमान में परिवहन निगम के पास 12 हजार बसें हैं और लगभग 35 हजार संविदा कंडक्टर काम कर रहे हैं।

UPSRTC Roadways Jobs : परिवहन विभाग मे 10वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, 23,000 रुपये सैलरी से शुरु Rating: 4.5 Diposkan Oleh: admin